Facebook, Twitter और WhatsApp को टक्कर देंगे ये Made In India ऐप, जानिए इनकी खूबियां

Tech

#Facebook, #Twitter, #WhatsApp #SocialMedia #MadeInIndia #Apps

Facebook, Twitter और WhatsApp को टक्कर देंगे ये Made In India ऐप, जानिए इनकी खूबियां

 Indian apps  : भारत में साल 2020 में जब चीनी मोबाइल ऐप (Chinese mobile app)

Advertisement
पर प्रतिबंध लगा, तब से लेकर अब तक काफी संख्या में भारतीय मोबाइल ऐप लॉन्च हो चुके हैं, जो इस समय लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हैं। इनका जमकर इस्तेमाल किया जा रहा है। हाल ही में फेसबुक को टक्कर देने के लिए मेड इन इंडिया मोबाइल ऐप (India Mobile App) Bharatam लॉन्च हुआ है। आज मै आपको बताऊगी Google Play Store पर उपलब्ध कुछ चुनिंदा Made in India Apps ऐप के बारे में।

इनमें Bharatam, Koo और Sandes जैसे ऐप शामिल हैं। इनका इस्तेमाल आप Facebook Twitter और WhatsApp की जगह कर सकते हैं।

भारतम ऐप (Bharatam App) को फेसबुक की टक्कर में लॉन्च किया गया है। इस ऐप में ट्रेंडिंग हैशटैग को देखा जा सकता है। साथ ही आप इस ऐप में अपने हिसाब से पोस्ट को साझा कर सकते हैं। इसके अलावा ऐप में आपको एक्सप्लोर, पोपुलर पोस्ट जैसे फीचर्स मिलेंगे। भारतम ऐप के मुख्य फीचर की बात करें तो इसमें लोकेशन के हिसाब से दोस्त बनाने की सुविधा मिलेगी।

Koo

आज की तारीख में कू मोबाइल ऐप से लाखों यूजर्स जुड़े हैं। इनमें नेता से लेकर अभिनेता तक शामिल हैं। इस ऐप में यूजर्स ट्विटर की तरह ट्वीट कर सकते हैं। इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर पर 4.6 अंक की रेटिंग मिली है। इसका साइज 23MB है।

FAU-G

कॉल ऑफ ड्यूटी और बीजीएमआई गेम को इस समय FAU-G गेम से कड़ी टक्कर मिल रही है। फौजी गेम की बात करें तो यह एंड्राइड 8 और उससे ऊपर के वर्जन पर काम करता है। इसमें आपको सिंगल प्लेयर से लेकर डेथमैच जैसे मोड मिलेंगे। यह गेम गलवान घाटी की जंग पर आधारित है। इस गेम का साइज 124MB है।

Sandes

Sandes ऐप का साइज 31MB है। इस ऐप को गूगल प्ले-स्टोर पर 4.3 अंक की रेटिंग मिली है। संदेश ऐप व्हाट्सएप की तरह है। इसमें आपको एंड टू एंड एन्क्रिप्शन, कॉन्टैक्ट शेयरिंग, मैसेज स्टाइलिंग, ग्रुप चैटिंग, वीडियो और वॉयस कॉल जैसे फीचर मिलेंगे।

तो यह सभी है, मेड इन इंडियन aap (India App) आप भी इन App को से जल्दी download करे और इंडिया को support करे अगर आपको यह पोस्ट अच्छी लगे तो इसे अन्य लोगो को share करे साथ ही ऐसी ही जानकारियों के लिए आप मेरे sangeetaspen youtube chanle और sangeetaspen.com blog को भी subscribe, like,comment and share करे
धन्यवाद

Leave a Reply