IPS डी रूपा से पटाखों पर प्रतिबंध लगाने को लेकर बहस के बाद True Indology अकाउंट ट्विटर ने सस्पेंड किया

Top News
twitter suspended true indology account after an argument with ips d roopa
twitter suspended true indology account after an argument with ips d roopa
image by : mint

IPS डी रूपा से पटाखों पर प्रतिबंध लगाने को लेकर बहस के बाद True Indology अकाउंट सस्पेंड 

कर्नाटक की सीनियर आईपीएस (IPS) अधिकारी और अब प्रमुख सचिव गृह बन चुकीं डी रूपा (D Roopa) इन दिनों सोशल मीडिया प्लेटफार्म ट्विटर पर ट्रेंड कर रही हैं।

वजह, ट्विटर पर हुई रूपा की बहस के बाद से ट्रू इंडोलॉजी (True Indology

Advertisement
) नामक अकाउंट के सस्पेंड किए जाने को बताया जा रहा है। सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहने वालीं

आईपीएस अधिकारी डी रूपा को लेकर ट्विटर पर #ShameOnYouIPSRoopa ट्रेंड करने लगा है। इससे पहले भी डी रूपा (D Roopa) कई बार चर्चा का केंद्र रह चुकी हैं अक्सर वह अपने ट्वीट को लेकर सुर्खियों में रहती हैं।

एक बार फिर सुर्खियों में आईपीएस डी रूपा

लोकप्रिय ट्विटर अकाउंट ट्रू इंडोलॉजी (True Indology) और डी रूपा (D Roopa) के बीच दिवाली के मौके पर पटाखे बैन करने को लेकर चली बहस के बाद ही सारा विवाद शुरू हुआ है। ट्रू इंडोलॉजी नाम के इस ट्विटर अकाउंट को बहस के कुछ मिंटो बाद ही निलंबित कर दिया गया था।

IPS से बहस के बाद सस्पेंड हुआ ट्विटर अकाउंट ट्रू इंडोलॉजी (True Indology)

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आईपीएस (IPS) अधिकारी डी रूपा (D Roopa) और ट्रू इंडोलॉजी (True Indology) के बीच दिवाली पर पटाखे बैन करने को लेकर बहस हुई थी। इस बहस का खामियाजा ट्रू इंडोलॉजी को अपना ट्विटर एक्सेस खोकर चुकाना पड़ा।

ट्रू इंडोलॉजी (True Indology) को कई दिग्गजों का भी समर्थन प्राप्त

बॉलिवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत और बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने भी अकाउंट सस्पेंड किए जाने को लेकर ट्रू इंडोलॉजी (True Indology) का समर्थन किया है। कंगना ने कहा कि अयोग्यता और फ्रस्टेशन की वजह से ऐसा कदम उठाया गया है। उन्होंने कहा कि इस लड़ाई में हम साथ हैं।

आईपीएस (IPS ) ने अपनी शक्तियों का गलत इस्तेमाल किया!

डी रूपा (D Roopa) और ट्रू इंडोलॉजी (True Indology) के कुछ स्क्रीनशॉट भी ट्विटर पर वायरल हो रहे हैं। यूजर्स ने आरोप लगाया है कि आईपीएस (IPS)

republicworld. की एक रिपोट के अनुसार ट्रू इंडोलॉजी (True Indology) ट्विटर अकाउंट सस्पेंड होने पर तोड़ी चुप्पी, डी रूपा (D Roopa) पर लगाया ‘धमकी’ देने का आरोप


Shame On You IPS Roopa क्यों trand हो रहा है

दोनों के बीच, कई राज्यों द्वारा पटाखों पर प्रतिबंध लगाने को लेकर बहस हो रही थी। इसके बाद, कई मशहूर लोग ट्रू इंडोलॉजी (True Indology) के समर्थन में आए और ट्विटर पर #BringBackTrueIndology ट्रेंड होने लगा। और अब एक अनाम मालिक ने इंस्टाग्राम पर अपनी पहली प्रतिक्रिया शेयर की है।

ट्रू इंडोलॉजी (True Indology) अकाउंट ने रूपा के साथ हुए झगड़े के स्क्रीनशॉट ट्विटर पर पोस्ट किए और इस घटना को ‘जादू’ बताया। साथ ही उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट को बंद किए जाने को ‘अनुचित और दुखद’ कहा।

जब IPS अधिकारी डी रूपा (D Roopa) ने दीवाली के लिए निर्देश जारी करते हुए दावा किया कि ‘प्राचीन ग्रंथों में पटाखों का उल्लेख नहीं है’, तो ट्रू इंडोलॉजी (True Indology) ने उनसे असहमति जताई और आनंद रामायण और स्कंद पुराण के संदर्भों को प्रस्तुत किया।

जबकि अकाउंट बंद होने के पीछे का सटीक कारण अभी तक सामने नहीं आ पाया है, लेकिन ट्रू इंडोलॉजी (True Indology) का कहना है कि रूपा के ‘आपका समय खत्म हो गया’ कहने के ठीक पांच मिनट बाद ही वह निलंबित हो गया।

इस घटना के बारे में बताते हुए ट्रू इंडोलॉजी (True Indology) ने कहा, “उन्होंने मुझसे मेरी व्यक्तिगत जानकारी मांगी। मैंने जब देने से मना कर दिया तो उन्होंने कहा- ‘आपका समय समाप्त हो गया है’।

और फिर 5 मिनट के भीतर मेरा अकाउंट बंद। कितना प्यारा संयोग है! ट्विटर ने कोई मेल नहीं भेजा, कोई कारण नहीं दिया। बस मेरा अकाउंट निलंबित कर दिया।”

मैंने व्यक्तिगत जानकारी नहीं दी इसलिए मुझे केवल डिजिटल से हटाया गया। अगर मैंने दे दी होती तो क्या होता? मैं सोचने से कतराता हूं।”

समर्थकों का किया धन्यवाद

ट्रू इंडोलॉजी (True Indology) ने फिर उन लोगों का भी धन्यवाद दिया जिन्होंने उनके अकाउंट बंद होने के खिलाफ आवाज उठाई थी। उन लोगों में बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत और उनका बहन रंगोली चंदेल भी थी।

Leave a Reply