केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने बताया किन लोगों के लिए फ्री होगी कोरोना वैक्सीन, अखिलेश यादव बोले- BJP की कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाऊँगा

हेल्थ
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने बताया किन लोगों के लिए फ्री होगी कोरोना वैक्सीन, अखिलेश यादव बोले- BJP की कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाऊँगा
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने बताया किन लोगों के लिए फ्री होगी कोरोना वैक्सीन, अखिलेश यादव बोले- BJP की कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाऊँगा
imag by : navbharattimes

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री (Union Health Minister) डॉ हर्षवर्धन ने देशभर के लोगों को फ्री में कोरोना वैक्सीन (Corona vaccine) दिए जाने की बात कही. लेकिन कुछ ही देर बाद ट्वीट कर सफाई दी. स्वास्थ्य मंत्री

Advertisement
ने अब सिर्फ देश के तीन करोड़ हेल्थ वर्कर्स और फ्रंटलाइन वर्कर्स को फ्री वैक्सीन दिए जाने की बात कही है.

कोरोना वैक्सीनेशन (Corona vaccination) को लेकर देश में ड्राई रन शुरू हो चुका है। इस बीच केंद्र सरकार में मंत्री डॉ. हर्षवर्धन (Dr. Harshvardhan) ने बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कहा कि पूरे देश में कोरोना वैक्सीन फ्री होगी।

हालांकि बाद में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री (Union Health Minister) ने बाद में ट्वीट कर कहा कि पहले फेज में स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े एक करोड़ लोगों को और फ्रंट लाइन वर्कर्स को फ्री में कोरोना वैक्सीन दी जाएगी।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन (Union Health Minister Dr. Harshvardhan) ने ट्वीट कर लिखा “कोविड वैक्सीनेशन (Corona vaccination) के पहले चरण में देशभर में तीन करोड़ लोगों को मुफ्त वैक्सीन दी जाएगी।

इसमें एक करोड़ स्वास्थ्यकर्मी और दो करोड़ फ्रंटलाइन वर्कर्स शामिल हैं। प्राथमिकता सूची में बाकी बचे 27 करोड़ लाभार्थियों को जुलाई तक कैसे वैक्सीन लगाई जाएगी, इसे अंतिम रूप दिया जा रहा है।”

वहीं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (Former Chief Minister and Samajwadi Party) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कोरोना वैक्सीन को लेकर एक विवादित बयान दिया है।

बीजेपी पर हमला बोलते हुए यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं अभी कोरोना वायरस की वैक्सीन अभी नहीं लगवाऊंगा, क्योंकि मुझे बीजेपी पर भरोसा नहीं है।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि जो सरकार ताली और थाली बजवा रही थी, वो वैक्सीनेशन के लिए इतनी बड़ी चेन क्यों बनवा रही है।

ताली और थाली से ही कोरोना को भगवा दें ना। उन्होंने कहा, “मैं अभी कोरोना वायरस की वैक्सीन नहीं लगवाऊंगा। मैं बीजेपी की वैक्सीन पर कैसे भरोसा कर सकता हूं। जब हमारी सरकार बनेगी तो सभी को मुफ्त वैक्सीन मिलेगी। हम बीजेपी की वैक्सीन नहीं लगवा सकते हैं।”

अखिलेश के इस बयान पर यूजर्स ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया।

 एक यूजर ने लिखा : मुलायम ने भेजा तो था इसे ऑस्ट्रेलिया पढ़ने के लिए, पर लगता है एडमिशन मदरसे में करवाया था

 एक यूजर ने लिखा “लाल टोपीधारी कव्वाल का मानसिक संतुलन पूरी तरह से बिगड़ चुका है। उचित उपचार की आवश्यकता है।”

अखिलेश यादव के इस बयान पर अखिलेश मिश्रा ने लिखा, “मुझे कोई संदेह नहीं है कि इस आदमी और उसके पूरे परिवार को पहले ही मौके में टीका लगाया जाएगा। अखिलेश यादव के बयान का मतलब उनके मुस्लिम मतदाताओं के लिए कोड में दिया गया संदेश है कि यह भाजपा का टीका है और इसे अस्वीकार करें। यह भारत की पुरानी राजनीति है।

Leave a Reply