राजधानी लखनऊ में यूपी पुलिस का एक सिपाही शर्ट चोरी करते पकड़ा गया,जानें कैसे खुली पोल

न्यूज़
Up police constable stole the shirt in lucknow shopping mall
Up police constable stole the shirt in lucknow shopping mall

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के एक मॉल में यूपी पुलिस

Advertisement
का एक सिपाही (Up police constable) सरेआम शर्ट चोरी करते पकड़ा गया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।सिपाही के रंगे हाथ पकड़े जाने के बाद पब्लिक ने जमकर पीटा। बताया जा रहा है कि ट्रायल रूम में जाकर उसने वर्दी के नीचे तीन शर्ट पहन ली।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सिपाही की तैनाती फिलहाल लखनऊ की पुलिस (Up police constable) लाइन में है। सिपाही के चोरी करते पकड़े जाने की खबर कुछ देर में ही अधिकारियों तक पहुंच गई। उसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंची कर सिपाही को हिरासत में ले लिया।

दरअसल, गुरुवार दोपहर पुलिस लाइन में तैनात सिपाही (Up police constable) आदेश कुमार हुसैनगंज थाना क्षेत्र के वी-मॉट में खरीदारी करने के लिए पहुंचा। खरीदारी के लिए वर्दी में पहुंचे आदेश कुमार ने पहले कई शर्ट पसंद की। फिर इनमें से कुछ शर्ट की नाप करने के लिए ट्रायल रूम में ले गया। वैसे तो एक बार में दो से ज्यादा कपड़े ट्रायल रूप में ले जाने की छूट नहीं होती है लेकिन सिपाही होने के कारण उसे किसी ने टोका नहीं।

कुछ देर में वह बिना कुछ खरीदे मॉल से बाहर जाने लगा। इसी दौरान गेट पर लगे मेटल डिटेक्टर का बीप बजने लगा। बीप बजते ही मॉल के कर्मचारी चौकन्ना हो गए। उन्होंने सिपाही को रोका औऱ पूछा कि कोई सामान तो उसके पास नहीं रह गया है। सिपाही के इनकार करने पर मॉल के कर्मचारियों ने उसकी चेकिंग की बात कही।

चेकिंग का नाम सुनते ही सिपाही भड़क गया। और मॉल के कमर्चारियों को वर्दी का रौब गांठने लगा। इस पर मॉल के मैनेजर के साथ कई अन्य कर्मचारी भी पहुंच गए। सिपाही वर्दी की धौंस दिखाकर बिना चेकिंग ही मॉल से बाहर जाने की कोशिश करने लगा तो कर्मचारियों ने भी बल प्रयोग किया और उसे रोक लिया।


तत्काल सीसीटीवी फुटेज चेक की गई तो उसे बहुत सारे कपड़ों के साथ ट्रायल रूम में जाते देखा गया। लेकिन बाहर निकलते समय उसके हाथों में कपड़ा नहीं था। ऐसे में यह समझने में देर नहीं लगी कि उसने कपड़े अपनी वर्दी के नीचे छिपाए हैं। सिपाही के नहीं मानने पर लोगों ने जबरजस्ती उसकी वर्दी खोली तो उसके नीचे चुरा कर ले जाई जा रही तीन शर्ट दिखी।

शर्ट दिखते ही कर्मचारियों का गुस्सा भड़क गया। कर्मचारियों के साथ ही अन्य लोगों ने उसकी धुनाई शुरू कर दी। तत्काल पुलिस को भी बुलाया गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने अपनी हिरासत में ले लिया है।

पुलिस ने कहा कि प्राथमिकता के आधार पर पूरे मामले की जांच कर आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित कराई जा रही है।

Leave a Reply