Viral video: 4 year old boy pulling stretcher with mother

न्यूज़
Viral video: 4 year old boy pulling stretcher with mother
Viral video: 4 year old boy pulling stretcher with mother

4 साल का मासूम माँ के साथ अपने नाना की ड्रेसिंग के लिए स्ट्रेचर खींचता हुआ

Advertisement

जहा एक और पूरा देश कोरोना संकट से लड़ रहा है वही देश के कुछ हिस्सों से बहुत दर्दनाक और भयानक तस्वीरें सामने आ रही है। ऐसा ही एक वीडियो उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के अस्पताल का वायरल हुआ है जिसमें एक मासूम बच्चा अपनी मां के साथ स्ट्रेचर को खींचता हुआ दिखाई दे रहा है .

यह वायरल वीडियो 18 जुलाई का है.

सोशल मीडिया में वायरल वीडियो के बारे में जब पड़ताल की गई तो यह वीडियो सच साबित हुआ. इसमें एक बुजुर्ग जिसके हाथ और पैर में फ्रेक्चर है और वह जिला अस्पताल के मेल सर्जिकल वार्ड में 3 जुलाई से भर्ती है. इन्हें ड्रेसिंग के लिए ले जाने के दौरान का यह वीडियो है, जिसमें मासूम अपने नाना को स्ट्रेचर पर लिटाकर धक्का देकर ले जाता दिख रहा है, उसकी मां भी स्टेचर खींच रही है.

आपसी रंजिश में तोड़ दिए हाथ पैर

स्ट्रेचर खींच रही महिला का नाम बिंदु यादव है और उसका बेटा शिवम चार साल का है. बिंदु के बुजुर्ग पिता छेदी यादव जो बरहज थाना के गौरा गांव के रहने वाले हैं. उनकी उम्र 60 साल है. वह 3 जुलाई को गाय चराने गए थे तो कुछ लोगों ने रंजिश में मारपीट कर उनके हाथ पैर तोड़ दिए. वह 3 जुलाई से ही यहां पर भर्ती हैं.

आजतक के अनुसार बिंदु का आरोप है कि रोजाना वार्ड से ड्रेसिंग कराने के लिए उन्हें अपने पिता को ड्रेसिंग रूम ले जाना पड़ता है और उन्हें ले जाने के लिए कोई कर्मी नहीं तैयार होता है. पहले वह आधार कार्ड जमा करती हैं जिसके बाद वह स्ट्रेचर लेकर अपने पिता की ड्रेसिंग करवाने जाती हैं.

इस मासूम बच्चे की मां का कहना है कि स्ट्रेचर खींचने के लिए स्टाफ पैसा मांगता है इसलिए हम लोग खुद ही खींच कर ले जाते है। इस पूरे मामले पर अधिकारियों से संपर्क करने की कोशिश की गई लेकिन किसी का फोन नहीं उठा.

हॉस्पिटल स्टाफ स्ट्रेचर खींचने के लिए पैसा मांगता

बिंदु कहती हैं कि स्ट्रेचर खींचने वाली दाई आती है तो वह पैसा मांगती है लेकिन हम पैसा नहीं दे पाएंगे इसलिए खुद मैं और मेरा बच्चा स्ट्रेचर खींचकर ले जाते हैं. हमारी कोई सुनने वाला नहीं है. हम गरीब हैं, किससे शिकायत करें.

Leave a Reply