Viral video of Pradeep Mehra | कौन है प्रदीप मेहरा क्यों हो रहा है ट्रेंड | army me kyun jana chahta h Pradeep Mehra

न्यूज़, Top News
Pradeep Mehra कौन  है क्यों हो रहा है ट्रेंड
Pradeep Mehra कौन है क्यों हो रहा है ट्रेंड
Advertisement

Viral video of Pradeep Mehra | कौन है प्रदीप मेहरा क्यों हो रहा है ट्रेंड | army me kyun jana chahta h Pradeep Mehra फौज में जाने का जुनून


उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले का का 19 वर्षीय प्रदीप मेहरा (Pradeep Mehra) का एक वीडियो इस समय ट्वीटर पर सनसनी बन चुका है।प्रदीप के वीडियो को अब तक 4.9 मिलियन से ज्यादा लोग देख चुके हैं।करीब दो मिनट का यह वीडियो लोगों को बहुत प्रभावित कर रहा है। देश के कई बड़ी हस्तियों ने उनकी प्रशंसा की है।

प्रदीप मेहरा (Pradeep Mehra) नोएडा जैसे महानगर में नौकरी करते हुए 10 किलोमीटर दौड़ लगता हैं वह नोएडा सेक्टर 16 के एक रेस्टोरेंट में काम करने के साथ ही भारतीय सेना में भर्ती की तैयारी के लिए दौड़ता है। यह उसका डेली रूटीन है।प्रदीप (Pradeep) देर रातअपनी शिफ्ट खत्म करके कमरे तक किसी भी हाल में जल्दी पहुंचना है.

ताकि अपने दद्दा (बड़े भाई) के लिए खाना बना सके. इसलिए वो रात के 12 बजे पसीने से तरबतर होकर सड़क पर दौड़ लगाता है. उसकी ईजा (मां) बीमार है. बाबू (पिता) ईजा के साथ अस्पताल में हैं.

ये कहनी कभी लिखी भी नहीं जाती अगर गाड़ी में बैठे पत्रकार व प्रसिद्ध फिल्ममेकर विनोद कापड़ी जी ने ये वीडियो सोशल मिडिया पर शेयर ना किया होता तो

दरअसल, रात के समय विनोद की गाड़ी नोएडा की इस सड़क पर दौड़ लगा रही थी. तभी उन्होंने सामने देखा कि एक लड़का कंधे पर बैग टांगे बहुत तेज दौड़ता नजर आया. विनोद ने सोचा कि कहीं वो किसी परेशानी में होगा.

इसलिए उसे लिफ्ट देनी चाही. बार-बार लिफ्ट का ऑफर देने पर भी इस लड़के ने विनम्र भाव से मना कर दिया. अता-पता जानने पर लड़के ने बताया कि वो अल्मोड़ा का रहने वाला है. मैकडॉनल्ड्स में नौकरी करता है. उसकी उम्र 19 साल की है और नाम प्रदीप मेहरा (Pradeep Mehra) है.

pradeep mehra inspires youth Uttarakhand Former minister will get mother's  treatment

जब लड़के से मना करने की वजह पूछी गई तो उसने बताया कि वो सेना की भर्ती के लिये तैयारी कर रहा है, क्योंकि उसकी नौकरी का शिड्यूल ऐसा है कि वो सुबह दौड़ की प्रैक्टिस नहीं कर सकता. इसलिए शिफ्ट के बाद 10 किमी की दौड़ पूरी करता है और ऐसे ही अपने कमरे तक पहुंचता है.

जब विनोद ने प्रदीप को डिनर का प्रस्ताव दिया तो उसने वो भी ठुकरा दिया. इसलिए क्योंकि 10 किमी की दौड़ पूरी होने के बाद उसे अपने कमरे में जाना है और नाइट ड्यूटी पर गये अपने भाई के लिये खाना बनाना है.

बता दू कि विनोद कापड़ी के साथ ये पूरा वार्तालाप बिना रुके हुआ है. न लड़के (Pradeep)ने अपनी दौड़ एक पल के लिए भी रोकी और न गाड़ी का पहिया रुका.आप वीडियो में देखा सकते है।

जब विनोद ने लड़के से कहा कि वो ये वीडियो बना रहे हैं जो अब वायरल हो जाएगा और बड़े दृढ़ स्वर में प्रदीप ने कहा- होने दीजिए, कोई गलत काम थोड़ी कर रहा हूं. इससे भी बड़ी बात ये की लड़का (Pradeep Mehra)अपने काम के प्रति कितना ईमानदार है.

वो चाहता तो एक दिन गाड़ी में बैठकर जल्दी कमरे पर पहुंच जाता, अच्छे रेस्टोरेंट में खाना भी खा लेता. लेकिन उसकी ईमानदारी, परिवार के प्रति प्यार और सेना में भर्ती होने का जज्बा एक दिन के ‘लालच’ से कहीं बड़ा निकला

विनोद कापड़ी ने अगले दिन फिर की मुलाकात

विनोद कापड़ी ने रविवार रात को सेक्टर-16 में उनसे फिर से मुलाकत की। इस दौरान वह उनसे वीडियो वायरल होने और उसके बाद की प्रतिक्रिया को लेकर बातचीत करते दिख रहे हैं। यह वीडियो भी खूब शेयर हो रहा है।

लगन ने सभी को बनाया मुरीद

आम तौर पर हम छोटे-छोटे काम आज कल का बहाना बना कर टाल देते हैं, लेकिन एक 19 वर्षीय लड़के (Pradeep)के अपने सपनों को लेकर समर्पण, आंखों में चमक और बातों में साफगोई ने सबको मुरीद बना दिया है।

Leave a Reply