टिकटॉक की बोली लगाने में वॉलमार्ट ने माइक्रोसॉफ्ट से मिलाया हाथ

Tech
टिकटॉक की बोली लगाने में वॉलमार्ट ने माइक्रोसॉफ्ट से मिलाया हाथ
टिकटॉक की बोली लगाने में वॉलमार्ट ने माइक्रोसॉफ्ट से मिलाया हाथ
Advertisement

टिकटॉक (TikTok) की बोली लगाने में वॉलमार्ट (Walmart) ने माइक्रोसॉफ्ट (Microsof) से मिलाया हाथ

चीन के स्वामित्व वाले लोकप्रिय वीडियो ऐप टिकटॉक (TikTok) में हिस्सेदारी के लिए माइक्रोसॉफ्ट (Microsof) के साथ वॉलमार्ट (Walmart) का नाम भी शामिल हो गया है।

टिकटॉक (TikTok) पिछले कुछ समय से लगातार सूर्खियों में चल रहा है। अब इसमें एक नया मोड़ देखने को मिला है, जिसके तहत अमेरिका की रिटेल कंपनी वॉलमार्ट (Walmart) ने टिकटॉक को खरीदने के लिए माइक्रोसॉफ्ट (Microsof) के हाथ मिलाकर संयुक्त बोली लगाई है।

कुछ समय पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन के ऐप टिकटॉक (TikTok)पर प्रतिबंध लगाने का आदेश दिया, जिससे बचने के लिए इसकी मूल कंपनी बाइटडांस (Bytedance) को 90 दिनों के भीतर अपना अमेरिकी परिचालन किसी अमेरिकी कंपनी को ही बेचना होगा।

जिसके तहत टिकटॉक (TikTok) के अमेरिकी कारोबार को खरीदने के लिए माइक्रोसॉफ्ट (Microsof) के साथ वॉलमार्ट (Walmart) ने एक संयुक्त बोली लगाई है।

माइक्रोसॉफ्ट (Microsof) और वॉलमार्ट (Walmart) पहले से ही अन्य क्षेत्रों में भी मिलकर व्यापार कर रहे है ।

माइक्रोसॉफ्ट और वॉलमार्ट (Walmart) पहले ही व्यापार भागीदार हैं। माइक्रोसॉफ्ट (Microsof) क्लाउड कंप्यूटिंग सेवाएं प्रदान करता है, जो वॉलमार्ट (Walmart) के रिटेलर स्टोर और ऑनलाइन शॉपिंग कारोबार को चलाने में मददगार है। दोनों कंपनियों ने 2018 में पांच साल के लिए साझेदारी की थी।

वॉलमार्ट (Walmart) ने गुरुवार को अपने एक बयान में कहा कि माइक्रोसॉफ्ट (Microsof) और टिकटॉक (TikTok) के साथ सौदा करने से उसे विज्ञापन व्यवसाय को बढ़ाने तथा अधिक से अधिक दुकानदारों तक पहुंचने में मदद मिलेगी ।

Leave a Reply