Who is Ayush Badoni in Hindi | Ayush Badoni IPL Debut

Sports News
Who is Ayush Badoni in Hindi | Ayush Badoni IPL Debut
Who is Ayush Badoni in Hindi

Who is Ayush Badoni in Hindi | Ayush Badoni IPL Debut | आयूष बदोनी ने पहले ही IPL मैच में मचाया धमाल

Advertisement

आयुष बडोनी का जीवन परिचय | who is Ayush Badoni in Hindi

Ayush Badoni : आयुष बदोनी एक भारतीय क्रिकेटर हैं इंडियन प्रीमियर लीग में फिलहाल आयुष लखनऊ सुपर जाएंट्स टीम में हैं। आयुष बडोनी दाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज हैं और साथ में स्पिन गेंदबाजी के लिए भी जाने जाते हैं। इस आर्टिकल के माध्यम से आपको आयुष बडोनी का जीवन और उनसे जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारियाँ मिलेंगे ।

गुजरात के खिलाफ मैच में शानदार अर्धशतक लगाने वाले आयुष बदोनी घरेलू क्रिकेट में दिल्ली के लिए खेलते हैं।आईपीएल (IPL 2022) में लखनऊ सुपरजायंट्स के पहला मैच में अपने पहले आईपीएल मैच में आयुष बदोनी ने बेहतरीन अर्धशतक लगाया और अपनी टीम को मुश्किल से निकाला।आयुष बदोनी श्रीलंका के खिलाफ अंडर-19 मैच में 185 रन की पारी खेल चुके हैं।

आयुष बडोनी घरेलु क्रिकेट में दिल्ली की टीम की तरफ से खेलते हैं। अंडर-19 क्रिकेट में इस खिलाड़ी ने श्रीलंका की टीम के खिलाफ 202 गेंदों का सामना करते हुए 185 रनों की शानदार पारी खेली थी जिसके बाद से ही ये खिलाड़ी आईपीएल (IPl) टीमों की नजर में आ गया था।

साल 2022 के आईपीएल की नीलामी में शामिल हुई नई टीम लखनऊ सुपर जाइंट्स ने 20 लाख की बेस प्राइस पर इस खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल किया और 28 मार्च को पहले ही मैच में गुजरात टाइटंस के खिलाफ आयुष बडोनी को डेब्यू करने का भी मौका मिला।

Ayush Badoni IPL Debut (आयुष बडोनी आईपीएल डेब्यू)

आयुष बडोनी ने आईपीएल (IPL) में लखनऊ सुपर जाइंट्स की तरफ से डेब्यू किया। गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेलते हुए इस खिलाड़ी अपने पहले ही मैच में धमाकेदार पारी खेलते हुए सभी का मन मोह लिया।आपको बता दें आयुष बडोनी ने इससे पहले सिर्फ एक टी-20 मैच सैय्यद मुश्ताक अली ट्रफी में खेला था, जिसमें उनके बल्ले से 8 रन ही निकले थे।

Ayush Badoni IPL Debut
Ayush Badoni IPL Debut

कौन हैं आयूष बदोनी ? Who is Ayush Badoni in Hindi

आयूष बदोनी का जन्म 3 दिसंबर 1999 को दिल्ली में हुआ था।आयूष 22 साल के है। आईपीएल के 15वें संस्करण के चौथे मैच में सोमवार को भारतीय खिलाड़ी आयूष बदोनी ने मचाया धमाल। आयूष बदोनी ने अपने पूरे करियर में सिर्फ 5 घरेलू टी20 मैच खेले थे जिसमें उनके नाम सिर्फ 8 रन दर्ज थे।

हार्दिक पांड्या के ओवर में ढाया कहर

आयूष बदोनी काफी देर तक तो सिर्फ दीपक हूडा को समर्थन देते दिख रहे थे, लेकिन गुजरात टाइटंस के कप्तान व स्टार भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के 15वें ओवर में आयूष अचानक गरज पड़े। इस ओवर की शुरुआती तीन गेंदों पर आयूष ने एक छक्का और दो चौके जड़े। जबकि हूडा ने अंतिम गेंद पर चौका जड़ दिया। इस ओवर में कुल 30 रन आए जिसने आयूष के हुनर को सबके सामने रख दिया

हूडा के बाद भी जारी रखा धमाल

दीपक हूडा 55 रन की पारी खेलने के बाद आउट हो गए लेकिन आयूष बदोनी टिके रहे। इस बल्लेबाज ने शानदार बल्लेबाजी करना जारी रखा और एक बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेल डाली। उनके बल्ले से 41 गेंदों में 54 रन की बेहतरीन पारी निकली। उनकी इस पारी में 4 चौके और 4 छक्के शामिल रहे। वो अंतिम ओवर की चौथी गेंद पर वरुण एरोन का शिकार बने, वो कैच आउट हुए। इसी के साथ वो उन धुरंधरों की लिस्ट में शामिल हो गए जिन्होंने अपने पहले ही आईपीएल मैच में अर्धशतक जड़कर शुरुआत की।

Leave a Reply