Xiaomi: Redmi 9 Prime launch today in India

Tech, न्यूज़
Xiaomi: Redmi 9 Prime launch today in India
Xiaomi: Redmi 9 Prime launch today in India

Xiaomi के सब-ब्रैंड Redmi ने अपना नया हैंडसेट Redmi 9 Prime
Advertisement
आज (Tuesday) भारत में लॉन्च किया

Xiaomi के सब-ब्रैंड Redmi ने 128 gb इनबिल्ट स्टोरेज और 6.53 इंच फुल एचडी+ डिस्प्ले के साथ अपना नया हैंडसेट Redmi 9 Prime आज (Tuesday) भारत में लॉन्च किया है। इस फोन की कीमत 9,999 रुपये बताई गयी है। यह फोन जून महीने में स्पेन में लॉन्च किया गया था तथा इस फोन में कंपनी ने ‘Prime time all-rounder’टैगलाइन का इस्तेमाल किया है।

Redmi 9 Prime फोन की खरीदारी पहली बार 6 अगस्त को सुबह 10 बजे ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon Prime day सेल के दौरान सुरु की जायेगी। इसके बाद फोन की 17 अगस्त से mi.com, Amazon India, Mi होम स्टोर्स, और Mi स्टूडियोज के जरिए बिक्री होगी.

Redmi 9 Prime: कीमत व उपलब्धता (Redmi 9 Prime Price and availability)

Redmi 9 Prime के 4 जीबी रैम व 64 जीबी स्टोरेज वेरियंट की कीमत 9,999 रुपये है। तथा128 जीबी स्टोरेज वेरियंट 11,999 रुपये में मिलेगा। कंपनी Redmi 9 Prime के साथ बॉक्स में एक कवर और स्क्रीन प्रोटेक्टर मुफ्त दे रही है। Redmi 9 Prime को कंपनी ने स्पेस ब्ल, मिंट ग्रीन, सनराइज फ्लेयर और मैट ब्लैक कलर में लॉन्च किया है।

Redmi 9 Prime: स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स (Redmi 9 Prime Specifications and features)

Xiaomi: Redmi 9 Prime launch today in India
Xiaomi: Redmi 9 Prime launch today in India

Redmi 9 Prime एक डुअल सिम (नैनो) फोन है।तथा इसमें एक माइक्रोएसडी कार्ड भी स्लॉट है। कंपनी का कहना है कि डिस्प्ले के साथ यूजर्स को कॉन्टेन्ट देखने का बेहतरीन अनुभव मिलेगा।

कंपनी ने दावा किया है, कि ऐंड्रॉयड 10 बेस्ड डार्क मोड फीचर के साथ आंखों पर कम दबाव पड़ेगा। सुरक्षा के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास दिया गया है। Redmi 9 Prime फोन ऑरा 360 डिजाइन के साथ आता है। यह रिपल टेक्स्चर के साथ एक नॉन-स्लिप फीचर है

Redmi के इस फोन में 2.0 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो G80 प्रोसेसर दिया गया है। ग्राफिक्स के लिए ARM माली-G52 जीपीयू है। हैंडसेट के स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के द्वारा बढ़ाया जा सकता है। कंपनी ने दावा किया है, कि इस प्रोसेसर के साथ फोन की गेमिंग और ओवरऑल परफॉर्मेंस दमदार है।

Xiaomi: Redmi 9 Prime launch today in India
Xiaomi: Redmi 9 Prime launch today in India

Redmi 9 Prime में 13 मेगापिक्सल AI प्राइमरी, 8 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड ऐंगल, 5 मेगापिक्सल मैक्रो और 2 मेगापिक्सल डेप्थ कैमरा सेटअप दिया गया है। कैमरा AI सीन डिटेक्शन फीचर के साथ आता है। सेल्फी के लिए स्मार्टफोन में 8 मेगापिक्सल AI फ्रंट कैमरा है।

Redmi 9 Prime में 5020mAh बैटरी दी गई है जो 18 वाट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है। लेकिन फोन के साथ बॉक्स में 10 वाट फास्ट चार्जर मिलता है। कंपनी का कहना कि प्राइम सीरीज के स्मार्टफोन्स में दी गई यह अब तक की सबसे बड़ी बैटरी है।

Redmi का दावा है कि फोन से 26 घंटे तक स्टैंडबाय टाइम मिलेगा। फोन में 3.5 एमएम ऑडियो जैक, वायरलेस एफएम रेडियो, आईआर ब्लास्टर, ब्लूटूथ 5.0 जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स हैं।

फोन का डाइमेंशन 163.32 x 77.01 x 9.1 मिलीमीटर और वजन 198 ग्राम है। Xiaomi के इस फोन में रियर पर फिंगरप्रिंट सेंसर है। फोन में फेस अनलॉक फीचर भी मिलता है

Leave a Reply