Ankita Lokhande | Ankita Lokhande Biography in Hindi |अंकिता लोखंडे जीवनी

हेल्थ
Ankita Lokhande
Ankita Lokhande

Table of Contents

Ankita Lokhande | Ankita Lokhande Biography in Hindi |अंकिता लोखंडे जीवनी

Ankita Lokhande :अंकिता लोखंडे (Ankita Lokhande) एक भारतीय टीवी और फिल्म एक्ट्रेस हैं। अंकिता को जाने-माने टीवी शो पवित्र रिश्ता से घर-घर पर पहचाना जाने लगा, इस टीवी सीरियल में वह बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत

के साथ नज़र आयीं थी। टीवी के बाद अंकिता बॉलीवुड में फिल्म मणिकर्णिका के साथ दिखाई दीं, जिसमे उन्होंने झलकारी बाई की भूमिका निभाई है।

निजी जीवन

अंकिता (Ankita Lokhande) का जन्म 19 दिसम्बर 1984 को को मध्यप्रदेश के इंदौर में महाराष्ट्रियन परिवार में हुआ था। अंकिता के पिता शशिकान्त लोखंडे पेशे से बैंकर और मां वन्दना पंडीस पेशे से टीचर हैं। अंकिता के दो छोटे भाई-बहन है, सूरज लोखंडे और ज्योति लोखंडे। अंकिता बचपन से ही एक्टिंग की शौक़ीन थी। 2005 में स्नातक करने के बाद अंकिता का एक्टिंग का कीड़ा उन्हें इंदौर से मुंबई खींच लाया। कॉलेज के समय अंकिता राज्य स्तरीय की बैडमिन्टन खिलाड़ी भी रह चुकी हैं।

एक्टिंग करियर

अंकिता (Ankita Lokhande) ने अपने टीवी करियर की शुरुआत वर्ष 2006 में टैलेंट हंट रियलिटी शो आईडिया जी सिनेस्टार से की थी। इसके बाद बाद अंकिता को टीवी की दुनिया सबसे पहला और बड़ा ब्रेक एकता कपूर के शो पवित्र रिश्ता में मिला। इस शो में अंकिता (Ankita Lokhande) ने दो भूमिकायें अदा की थी, अर्चाना और अंकिता की। अंकिता इस शो से करीबन 5 वर्ष तक जुड़ी रही। अंकिता इस शो से बेहद लोकप्रिय हुई और उन्हें घर–घर अर्चना नाम से पहचाना जाने लगा।

वर्ष 2011 में अंकिता डांस रियल्टी शो झलक दिखला जा सीजन 4 में नजर आयीं। इसी साल अंकिता रियल्टी शो कॉमेडी सर्कस में कपिल शर्मा के साथ स्टैंडअप कॉमेडी करती हुई भी दिखाई दी थीं।

वर्ष 2013 में एकता कपूर की फिल्म एक थी डायन को प्रमोट करने के लिए अंकिता एकता कपूर द्वारा निर्मित मिनी सीरिज ‘एक थी नायका’ में भी नजर आयीं थी, इसमें अंकिता ने प्रज्ञा की भूमिका अदा की थी।

जानें, अंकिता लोखंडे की फिल्मोग्राफी

टीवी शो पवित्र रिश्ता से पहचान बनाने के बाद अंकिता (Ankita Lokhande) फिल्मी दुनिया में फिल्म मणिकर्णिका से कदम रखने जा रही हैं। फिल्म में अंकिता झलकारी बाई का किरदार निभाती हुई नजर आने वाली हैं। इस फिल्म में कंगना रनौत मुख्य भूमिका में नजर आयेंगी। फिल्म 2018 में सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

हालांकि, इससे पहले खबर थी कि, अंकिता संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत से फिल्मी दुनिया में डेब्यू करेंगी, लेकिन उन्होंने इस फिल्म को करने से मना कर दिया था।

 

Ankita Lokhande
Ankita Lokhande

रिलेशनशिप

अंकिता करीबन 6 साल तक सुशांत सिंह राजपूत के साथ रिलेशनशिप में रही, हालांकि यह रिश्ता वर्ष 2016 में किन्ही कारणों की वजह से टूट गया। अंकिता और सुशांत की मुलाकात पवित्र रिश्ता के सेट पर हुई थी, शो में सुशांत ने मुख्य किरदार ;मानव’ की भूमिका निभाई थी।

विक्की और अंकिता की लव स्टोरी

बिग बॉस 17 में अंकिता लोखंडे ने अपने पति विक्की जैन के साथ एंट्री ली है. विक्की जैन शो में आते ही छा गए हैं. वो गेम को अच्छे से खेल रहे हैं. प्लानिंग-प्लॉटिंग से लेकर घर में सभी के साथ अपनी बॉन्डिंग क्रिएट करने तक विक्की जैन हर जगह नजर आ रहे हैं.

विक्की और अंकिता की लव स्टोरी की बात करें तो इसकी शुरुआत दोस्ती से हुई है. विक्की और अंकिता पहले दोस्त थे. फिर धीर-धीरे एक-दूसरे से कनेक्ट हुए. विक्की ने अंकिता को शादी के लिए प्रपोज किया. दोनों की शादी भी काफी चर्चा में रही थी. सोशल मीडिया पर उनकी फोटोज और वीडियोज खूब वायरल रहे थे. अब बिग बॉस के घर में दोनों काफी स्ट्रॉन्ग कंटेस्टेंट के तौर पर उभर रहे हैं.

Ankita Lokhande
Ankita Lokhande

FAQ :

Q : अंकिता लोखंडे के पति विक्की जैन क्या करते हैं?

Ans : अंकिता लोखंडे के पति विक्की जैन एक बिज़नेसमैन हैं.

Q :अंकिता लोखंडे अभी क्या कर रही है?

Ans :अंकिता लोखंडे टीवी की बड़ी एक्ट्रेस हैं और बॉलीवुड की दो बड़ी फिल्मों में कामन कर चुकी हैं

Q :अंकिता लोखंडे की शादी कब हुई है?

Ans :विकी जैन और अंकिता लोखंडे ने 14 दिसंबर 2021 में शादी की थी। सोशल मीडिया पर कपल के फोटोज और वीडियोज तेजी से वायरल हुए थे

Q : अंकिता लोखंडे का नाम क्या है?

Ans :एक्ट्रेस अंकिता लोखंडे का असली नाम तनुजा लोखंडे है

Q : सुशांत और अंकिता का ब्रेक अप क्यों हुआ ?

Ans : अंकिता ने एक बार सुशांत को सबके सामने थप्पड़ मारा था, क्योकि वे नशे में थे और लडकियों के साथ डांस कर रहे थे.

Leave a Reply