Dawood Ibrahim News | Dawood Ibrahim kon hai, biography, latest news, age, wife, net worth | अंतिम सांस गिन रहा भारत का एक और दुश्मन

Top News
Dawood Ibrahim News | Dawood Ibrahim kon hai, biography, latest news, age, wife, net worth | अंतिम सांस गिन रहा भारत का एक और दुश्मन
Dawood Ibrahim News | Dawood Ibrahim kon hai, biography, latest news, age, wife, net worth | अंतिम सांस गिन रहा भारत का एक और दुश्मन

Dawood Ibrahim News | Dawood Ibrahim kon hai, biography, latest news, age, wife, net worth | अंतिम सांस गिन रहा भारत का एक और दुश्मन

Dawood Ibrahim : पाकिस्तान के अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को जहर दिया गया है, यह खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इस घटना के संदर्भ में कई रिपोर्ट्स आ रही हैं, लेकिन इसकी पुष्टि अब तक नहीं हुई है। दाऊद इब्राहिम का नाम दुनिया भर में अंडरवर्ल्ड के अफसरों में मशहूर है, और उनकी खबरें अक्सर मीडिया में होती हैं। इसके बावजूद, इस घटना के संदर्भ में विशेष सत्यापन नहीं हुआ है, और हम सबको इस खबर को सत्य साबित करने के लिए धीरज बनाना चाहिए।

पाकिस्तान में दाऊद इब्राहिम को जहर देने की खबर के बाद, देश में हलचल तेज हो गई है। सोशल मीडिया प्लेटफार्म्स पर यह खबर गूंथ गई है कि इंटरनेट सर्वर डाउन की जा रही है, और इससे पाकिस्तान के कई बड़े शहरों में इंटरनेट की स्पीड धीमी हो गई है। यह घटना खबर में बड़ी हलचल मचा रही है, और लोगों के मन में सवाल उठ रहे हैं कि क्या यह सब कुछ मात्र एक स्लांग है या फिर इसमें कुछ तथ्य है।

पाकिस्तानी पत्रकार आरजू काजमी ने इस खबर के बारे में कहा कि उन्हें यह जानकारी मिली है कि दाऊद इब्राहिम को किसी ने जहर दिया है और उनकी तबीयत खराब हो गई है। वे कराची के किसी हॉस्पिटल में भर्ती हैं, लेकिन इसकी पुष्टि अब तक नहीं हुई है। उन्होंने इस खबर के संदर्भ में सोशल मीडिया और इंटरनेट के सर्वर डाउन कर दिए जाने की जानकारी भी साझा की है।

इंटरनेट के सर्वर का डाउन हो जाना एक बड़ी घटना हो सकती है, और यह स्थिति सोशल मीडिया और इंटरनेट की महत्वपूर्ण भूमिका पर नजर डालती है। सोशल मीडिया और इंटरनेट आजकल संचालन की एक महत्वपूर्ण स्रोत हैं, और इसके सर्वर का डाउन होना लोगों के संचालन को प्रभावित कर सकता है।

अब तक दाऊद इब्राहिम के स्वास्थ्य की सटीक जानकारी नहीं है, और यह खबर सोशल मीडिया पर आधारित है। हम सभी को इस खबर को नकारात्मक दृष्टिकोण से नहीं देखना चाहिए और सत्यापन के बिना किसी भी खबर पर विश्वास नहीं करना चाहिए। दाऊद इब्राहिम के स्वास्थ्य की सटीक जानकारी के लिए हमें आधिकारिक स्रोतों की जरूरत है, और हम सभी को इस समय सतर्क और धीरज बनाए रखने की आवश्यकता है।

awood Ibrahim kon hai
awood Ibrahim kon hai

दाऊद इब्राहिम मास्टरमाइंड कौन है?

भारतीय इतिहास में आतंकवाद के मामले में दाऊद इब्राहिम का नाम एक महत्वपूर्ण संकेतक है। वह एक ऐसे आतंकवादी थे जो भारत में दशकों तक दहला देने के लिए जाने जाते थे, और उनके नाम को दुनिया भर के आतंकवादी संगठनों के साथ जोड़ दिया गया।

दाऊद इब्राहिम का जन्म 27 दिसंबर 1955 को मुंबई में हुआ था। उनका असली नाम दाऊद अब्राहम मुसा था, लेकिन वे अपने आतंकवादी गतिविधियों के लिए ‘दाऊद इब्राहिम’ के नाम से मशहूर हुए। वे एक व्यवसायी परिवार से आए और अपने जीवन की शुरुआत व्यापार में की, लेकिन उनकी जिंदगी का मोड़ उन्होंने आतंकवाद की ओर मोड़ दिया।

दाऊद इब्राहिम का नाम सबसे अधिक 1993 में मुंबई में हुए बम धमाकों के संदर्भ में उभरा। इन धमाकों में समुद्र तट पर स्थित विभिन्न स्थानों पर बम विस्फोट हुए, जिसके परिणामस्वरूप हजारों लोगों की मौके पर मौका मौत हो गई और लाखों लोग घायल हो गए। इस हमले के पीछे दाऊद इब्राहिम के आतंकवादी संगठन “दाऊद कंपनी” का हाथ था। इस हमले के बाद, उन्होंने भारतीय सुरक्षा बलों से बचकर पाकिस्तान और दुनिया के अन्य हिस्सों में छुपने का प्रयास किया।

2003 में, दाऊद इब्राहिम को भारतीय और संयुक्त राज्य सरकारों ने “वैश्विक आतंकवादी” घोषित किया। इससे यह स्पष्ट होता है कि उनके आतंकवादी गतिविधियाँ न केवल भारत को, बल्कि पूरे विश्व को खतरे में डाल देती थीं।

इब्राहिम का विशेष संबंध मुंबई बम धमाकों से जोड़ा जाता है, जिनमें उनका बड़ा योगदान था। इन धमाकों के बाद, भारतीय सुरक्षा बलों ने उनकी खोज के लिए एक लम्बा समय तक कई अवाज बुलंद की, और उन्हें गिरफ्तार करने के लिए कई रास्ते चुने।

Dawood Ibrahim Family Detail अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की दूसरी शादी के खुलासे से हर कोई हैरान है। ऐसे में दाऊद इब्राहिम का परिवार एक बार फिर सुर्खियों में है। बता दें कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भांजे अलीशाह ने एनआईए को बताया है कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम ने एक पठान महिला से दूसरी शादी की है। अलीशाह के इस खुलासे के बाद एक बार फिर दाऊद और उसका परिवार चर्चा में है।

महजबीन से हुई थी दाऊद की पहली शादी
दरअसल, अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की पहली शादी महजबीन से हुई है, जिसे जुबीना जरीन के नाम से भी जाना जाता है। दाऊद और महजबीन के तीन बच्चे हैं, जिनमें दो बेटियां और एक बेटा है। दाऊद की सबसे बड़ी बेटी महरुख है, उसकी साल 2006 में पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर जावेद मियांदाद के बेटे जुनैद से शादी हुई थी।

दोनों बेटियों और बेटे की हुई शादी

दाऊद की दूसरी बेटी महरीन की शादी फरवरी 2010 में अमेरिका के एक व्यवसायी के बेटे अयूब से हुई थी। वहीं, दाऊद का इकलौता बेटा मोइन नवाज यूके में पढ़ाई कर रहा है। बता दें कि मोइन दुबई और कराची में अपने पिता के बिजनेस को भी देखता है। उसने सितंबर 2011 में अमेरिका में रहने वाली सानिया शेख से शादी की थी। हालांकि, दाऊद की तीसरी बेटी मारिया की कुछ समय पहले पाकिस्तान में मलेरिया से मौत हो गई थी।

दाऊद के परिवार में कौन-कौन हैं?

बता दें कि दाऊद इब्राहिम का जन्म महाराष्ट्र के रत्नागिरी में एक मुस्लिम परिवार में हुआ था। दाऊद के पिता इब्राहिम कास्कर मुंबई पुलिस में एक हेड कांस्टेबल के रूप में काम करते थे और उसकी मां अमीना बी एक हाउस वाइफ थी। इसके अलावा दाऊद के परिवार में सात भाई और चार बहनें भी थीं। दाऊद का भाई अनीस इब्राहिम, मुस्तकीम अली, जैतुन अंतुले दुबई और कराची में रहता है, जबकि इकबाल कासकर मुंबई की एक जेल में बंद है। वहीं, दाऊद की चार बहनों में से फरजाना तुंगेकर और हसीना की मौत हो चुकी है।

दाऊद ने कम उम्र में रखा अपराध की दुनिया में कदम

दाऊद के बारे में बताया जाता है कि उसने कम उम्र में ही अपराध की दुनिया में कदम रख दिया था। वह स्थानीय गैंगस्टर और डॉन बाशु दादा के गिरोह में शामिल हुआ। इसके बाद 1970 के दशक के अंत में उसने अपने बड़े भाई शब्बीर इब्राहिम कास्कर के साथ अपना गैंग बनाया था, जो बाद में डी-कंपनी के नाम से जाना गया। दाऊद सोने की तस्करी, रियल एस्टेट, जबरन वसूली और मादक पदार्थों की तस्करी में शामिल था। हालांकि, समद खान की हत्या के बाद मुंबई पुलिस द्वारा वांछित होने के बाद दाऊद 1986 में भारत से दुबई भाग गया था।

1993 मुंबई धमाकों का मास्टरमाइंड है दाऊद इब्राहिम

बता दें कि दाऊद इब्राहिम ने 1993 में मुंबई में बम धमाके कराए थे। जिसके बाद भारत सरकार ने उसे मोस्ट वांटेड घोषित किया था। कहा जाता है कि 1993 बम धमाकों के दाऊद कराची चला गया था। तब से आज तक वह वहीं रहता है। उल्लेखनीय है कि साल 2006 में भारत सरकार ने पाकिस्तान को दाऊद इब्राहिम सहित 38 सर्वाधिक वांछित अपराधियों की एक सूची सौंपी थी, लेकिन पाकिस्तान ने दाऊद के अपने यहां होने की बात को नकार दिया था। हालांकि, भारत में रह रहे दाऊद के परिवार का कहना है कि वह अभी भी पाकिस्तान में रहता है और उसने अपना ठिकाना भी बदला है।

Leave a Reply