Lava ने महिलाओं के लिए लॉन्च किया खास डिज़ाइन का Lava BeU स्मार्टफोन,जाने फीचर और कीमत

Tech
lava launched unveils beu women focussed smartphone with android,Lava
lava launched unveils beu women focussed smartphone with android
Image by : pricebaba

भारतीय स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Lava ने अपने नए स्मार्टफोन Lava BeU को लॉन्च कर दिया है। Lava BeU को खासतौर पर महिलाओं के लिए डिजाइन किया गया है। इस फोन में क्रिस्टल स्टड और फ्लोरल स्पीकरमैश दिया गया है । Lava BeU में प्री-इंस्टॉल सेफ्टी एप मिलेंगे।

Advertisement

Lava की प्लानिंग 5 जनवरी को चार नए स्मार्टफोन को लॉन्च करने वाली है। सभी फोन की बिक्री ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों प्लेटफॉर्म से होगी। साथ ही Lava कंपनी फिटनेस ट्रैकिंग फीचर्स के साथ स्मार्ट बैंड भी खरीदने की योजना बना रही है।

Lava BeU Camera

कैमरे की बात करें तो Lava BeU में डुअल रियर कैमरा सेटअप है। रियर पैनल पर एक लेंस 13 मेगापिक्सल का है जिसका अपर्चर f/1.85 है, वहीं दूसरा लेंस 2 मेगापिक्सल का है। सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल का लेंस मिलेगा जिसका अपर्चर f/2.2 है। कैमरे के साथ ब्यूटी मोड और पोट्रेट मोड जैसे फीचर्स मिलेंगे।

Lava BeU specifications

gadgets360 के अनुसार कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर Lava BeU की जानकारियों को कंफर्म कर दिया गया है। यह डुअल-सिम (नैनो) फोन एंड्रॉयड 10 गो एडिशन पर काम करेगा। इसमें 6.08 इंच एचडी+ (720×1,560 पिक्सल) डिस्प्ले के साथ 19.5:9 आस्पेक्ट रेशियो मिलेगा। यह डिस्प्ले 2.5D कर्व्ड ग्लास और वाटरड्रॉप-स्टाइल नॉच के साथ आएगा।

lava launched unveils beu women focussed smartphone with android,Lava
lava launched unveils beu women focussed smartphone with android,Lava

Lava BeU ऑक्टा-क्रो प्रोसेसर से लैस है, जिसकी स्पी 1.6 गीगाहर्ट्ज़ की है, इसके साथ 2 जीबी DDR4 रैम मिलेगा। फोटोग्राफी के लिए इस फोन में डुअल रियर कैमरा मौजूद है, जिसका प्राइमरी कैमरा 13 मेगापिक्सल का है

और इसके साथ 2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा दिया गया है। सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का कैमरा स्थित है।

Lava का यह फोन 32 जीबी स्टोरेज के साथ आता है, जिसमें माइक्रो एसडी कार्ड सपोर्ट 256 जीबी तक मौजूद है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4जी एलटीई, Wi-Fi 802.11 b/g/n, ब्लूटूथ वी4.2, जीपीएस/ए-जीपीएस, माइक्रो-यूएसबी और 3.5mm हैडफोन जैक शामिल है।

इस फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। फोन की बैटरी 4,060एमएएच की है, जिसको लेकर दावा किया गया है कि यह सिंगल चार्ज पर 16 घंटे तक की बैटरी बैकअप देती है। फोन का डायमेंशन 155.5×73.3×9.82mm और वज़न 175.8 ग्राम है।

Lava BeU Battery

कनेक्टिविटी के लिए लावा के इस फोन में 4G LTE, Wi-Fi, ब्लूटूथ v4.2, GPS/A-GPS, माइक्रो यूएसबी और 3.5एमएम का हेडफोन जैक मिलेगा। फोन के बैक पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर है। इसमें 4060mAh की लिथियम पॉलिमर बैटरी दी गई है।

Lava BeU price in India, availability details

Lava BeU की कीमत 6,888 रुपये है। यह फोन 2 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वेरियंट में मिलेगा। इस फोन को कंपनी की वेबसाइट पर पिंक कलर वेरियंट में लिस्ट किया गया है।

जनवरी में लॉन्च होने वाले नए लावा स्मार्टफोन की कीमत 5,000 रुपये से 15,000 रुपये के बीच होगी और यह भी ऑफलाइन व ऑनलाइन दोनों ही माध्यमों पर खरीद के लिए उपलब्ध होंगे।इसके अलावा कंपनी स्मार्ट फिटनेस ट्रैकर लाने की भी तैयारी कर रही है।

Leave a Reply