ByteDance offer White House a deal to keep TikTok in the U.S.

न्यूज़
ByteDance and Microsoft offer deal

अब अमेरिका में टिकटॉक के यूजर्स के डाटा की जिम्मेदारी माइक्रोसॉफ्ट की होगी।

चाइनीज company ByteDance अपने शॉर्ट वीडियो एप टिकटॉक (TikTok is owned by Beijing-based ByteDance) की पूरी हिस्सेदारी अमेरिका को देने के लिए राजी हो गया है।

Advertisement

इस सौदे के तहत, Microsoft, U.S. आधारित उपयोगकर्ताओं के डेटा का प्रबंधन करेगा। सौदा संयुक्त राज्य अमेरिका में टिकटॉक को संचालित करने के लिए माइक्रोसॉफ्ट के अलावा एक अन्य कंपनी को अनुमति देता है। माइक्रोसॉफ्ट और टिकटॉक के बीच यह सौदा पांच बिलियन डॉलर्स में हो सकता है।

इससे पहले Tiktok ने कहा था कि वह अमेरिका में बैन से बचने के लिए कुछ हिस्सेदारी बेच सकता है, जिसके लिए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप राजी नहीं थे और वे Tiktok ban करने वाले थे लेकिन ऐन वक्त पर टिकटॉक पूरी हिस्सेदारी अमेरिका को देने के लिए राजी हो गया।

यह स्पष्ट नहीं है कि यह सौदा संयुक्त राज्य अमेरिका में टिकटोक को जारी रखने की अनुमति देने के लिए पर्याप्त होगा।

समाचार एजेंसी रॉयटर के मुताबिक अमेरिका में अब टिकटॉक के यूजर्स के डाटा की जिम्मेदारी Microsoft की होगी। यूजर्स का डाटा Microsoft के सर्वर पर स्टोर होगा। 

Microsoft के साथ इस डील को लेकर Tiktok या Microsoft की ओर से अभी तक कोई बयान नहीं आया है।

भारत के बाद अमेरिका टिकटॉक के लिए दूसरा सबसे बड़ा बाजार है। अमेरिका में टिकटॉक के मंथली एक्टिव यूजर्स की संख्या 80 मिलियन यानी आठ करोड़ है। ऐसे में कंपनी का इस फैसले ने उसे होने वाले बड़े नुकसान से बचा दिया है। इससे बाद भारत में टिकटॉक की वापसी की उम्मीद भी बढ़ गई है।

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि वह  TikTok को अमेरिका में बैन कर सकते हैं। इसके कुछ घंटों बाद खबर आई कि माइक्रोसॉफ्ट Tiktok को खरीदने के लिए बातचीत कर रहा है। और शाम तक ByteDance Microsoft, के अलावा एक अन्य कंपनी को Tiktok की हिस्सेदारी देने पर राजी हो जाता है।

Tiktok ने हमेशा की तरह यह बयान दिया था यह app (Tiktok) सुरक्षित है इससे यूजर के डाटा को कोई खतरा नहीं है।

“100 मिलियन अमेरिकी मनोरंजन के लिए Tiktok पर सक्रीय है। विशेष रूप से Covid-19 महामारी के दौरान। हमने इस वर्ष अकेले अमेरिका में लगभग 1,000 लोगों को काम पर रखा है। और पूरे अमेरिका में 10,000 से अधिक कर्मचारियों को नौकरी देने पर गर्व कर रहे हैं। हमारा $1 बिलियन क्रिएटर फंड अमेरिकी video creators का समर्थन करता है जो Tiktok से आजीविका का निर्माण कर रहे हैं। TikTok US उपयोगकर्ता डेटा अमेरिका में संग्रहीत किया जाता है, जिसमें कर्मचारी पहुंच पर सख्त नियंत्रण होता है। Tiktok के सबसे बड़े निवेशक अमेरिका से आते हैं। हम अपने उपयोगकर्ताओं की गोपनीयता और सुरक्षा की रक्षा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं क्योंकि हम अपने प्लेटफ़ॉर्म पर आने वाले लोगों के जीवन में खुशी लाने के लिए काम कर रहे हैं।”

One thought on “ByteDance offer White House a deal to keep TikTok in the U.S.

  • Thank you for every other informative website. Where else could I get that type of info
    written in such an ideal means? I have a venture that I’m just now running on, and I’ve been on the glance out for such information.

Leave a Reply