Motivational Speaker Vivek Bindra पर किसने दर्ज करा दी FIR . Vivek Bindra’s Shocking Secrets . Vivek Bindra’s Shocking Secrets Exposed After Recent Wedding!

New Post
Motivational Speaker Vivek Bindra पर किसने दर्ज करा दी FIR ...
Motivational Speaker Vivek Bindra पर किसने दर्ज करा दी FIR …

Motivational Speaker Vivek Bindra पर किसने दर्ज करा दी FIR | Vivek Bindra’s Shocking Secrets | Vivek Bindra’s Shocking Secrets Exposed After Recent Wedding

Vivek Bindra : मोटिवेशनल स्पीकर vivek bindra  के खिलाफ केस दर्ज हुआ है। यह केस उनकी दूसरी पत्नी के भाई की शिकायत पर दर्ज किया गया है।

मोटिवेशनल स्पीकर विवेक बिंद्रा और नोएडा पुलिस

नोएडा पुलिस ने famous motivational speaker vivek bindra के खिलाफ एक मुकदमा दर्ज किया है। इसका कारण विवेक की पत्नी यानिका के भाई वैभव क्वात्रा ने उनके खिलाफ एक गंभीर शिकायत की है। इस शिकायत के मुताबिक, आरोप है कि विवेक बिंद्रा ने पत्नी यानिका को कमरे में बंद करके बेरहमी से पीटा, गाली- गलौच की। उसके बाल खींचे। चेहरा नोचा। मोबाइल तोड़ दिया। पिटाई से यानिका के कान का पर्दा फट गया। विवेक बिंद्रा के खिलाफ नोएडा में एफआईआर दर्ज कराया गया है। एफआईआर के मुताबिक, 6 दिसंबर को विवेक बिंद्रा की यानिका से शादी हुई थी। मारपीट की घटना 8 दिसंबर की बताई जा रही है। इसके बाद यानिका को दिल्ली के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इस संघटना के पीछे विवेक बिंद्रा और उनकी मां के बीच एक मार्गदर्शक मुद्दा भी था, जिसके बारे में वैभव क्वात्रा ने बताया है। यानिका ने विवेक को उनकी मां के साथ झगड़ने से रोकने की कोशिश की थी, लेकिन उसके प्रतिक्रिया में विवेक ने उसे भी कमरे में बंद करके पीटा। यह जरूरी है कि हम इस घटना को गंभीरता से देखें और न्यायिक प्रक्रिया का पालन करें, ताकि सच्चाई सामने आ सके।

Vivek Bindra Latest News

यानिका के भाई वैभव क्वात्रा ने विवेक के खिलाफ 14 दिसंबर को सेक्टर- 126 थाने में केस दर्ज कराया। हालांकि, यह मामला शुक्रवार की शाम सामने आया। इसके साथ ही विवेक बिंद्रा का वीडियो भी सामने आया है, इसमें वह सोसायटी के गेट पर पत्नी के साथ नोकझोंक करते दिख रहे हैं। वीडियो सामने आते ही वायरल होने लगा।

विवेक बिंद्रा एक बड़े बिजनेस के सीईओ हैं। उनकी कंपनी का नाम बड़ा बिजनेस प्राइवेट लिमिटेड है। यह कंपनी लोगों को इंटरप्रेन्योरशिप और व्यापारिक लोगों को ट्रेनिंग और सलाह देती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कंपनी का टर्नओवर करीब 50 करोड़ का है। ऑफिशियल डेटा अब तक सामने नहीं आ पाया है। उनके यूट्यूब पर 21.4 मिलियन यानी करीब दो करोड़ से अधिक सब्सक्राइबर हैं।

क्या है पूरा विवाद?

विवेक बिंद्रा पर गंभीर आरोप लगा है। दरअसल, मां से बहस करने से रोकने पर पत्नी को पीटने का आरोप मोटिवेशनल स्पीकर पर लगा है। गाजियाबाद के चंदर नगर के रहने वाले वैभव क्वात्रा ने वैभव के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। इसमें उन्होंने अपने बहनोई विवेक बिंद्रा पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। वैभव ने दर्ज कराए गए एफआईआर में आरोप लगाया है कि मेरी बहन यानिका की शादी 6 दिसंबर को विवेक बिंद्रा के साथ ललित मानगर होटल में हुई थी।

विवेक इस समय नोएडा के सेक्टर- 94 स्थित सुपरनोवा वेस्ट रेजीडेंसी में रहते हैं। शादी के दो दिन बाद 8 दिसंबर की सुबह 3:00 बजे विवेक अपनी मां प्रभा से किसी बहस कर रहे थे। पत्नी यानिका दोनों के बीच आ गई। यानिका ने बीच- बचाव की कोशिश की। पति विवेक को समझाना शुरू किया। इस पर विवेक पत्नी पर भड़क गए।

एफआईआर के अनुसार, विवेक ने पत्नी यानिका को कमरे में बंद कर दिया। उसके साथ गाली- गलौच की। उसके साथ मारपीट की। उसका मोबाइल तोड़ दिया। विवेक ने यानिका के बाल नोच लिए। एफआईआर में कहा गया है कि विवेक ने यानिका की ऐसी पिटाई की, जिससे उसके पूरे शरीर पर घाव हो गया। वैभव ने शिकायत में कहा है कि यानिका के सिर में घाव की वजह से उसे चक्कर आ रहा है। कान से सुनाई नहीं दे रहा है। इलाज के लिए कड़कड़डूमा स्थित कैलाश दीपक अस्पताल में भर्ती कराया गया।

Motivational Speaker Vivek Bindra की दूसरी पत्नी ने FIR की ...
Motivational Speaker Vivek Bindra की दूसरी पत्नी ने FIR की …

वैभव ने अपनी शिकायत में कहा है कि गंभीर स्थिति में यानिका ने अपनी बहन को फोन किया। उसे अपनी स्थिति के बारे में बताया। इसके बाद वैभव अपनी बहन के साथ यानिका के घर पहुंचे। उसकी स्थिति को देखते हुए तत्काल उसे लेकर अस्पताल गए। वहां उसे भर्ती कराया गया। अस्पताल में लगातार उसका इलाज चल रहा है। वैभव ने कहा कि मेरी बहन इस मारपीट की घटना से पूरी तरह टूट चुकी है। वह मानसिक रूप से काफी परेशान है। किसी से भी अधिक बातचीत नहीं कर रही है।

पहली पत्नी से भी कोर्ट में चल रहा मामला

विवेक बिंद्रा मोटिवेशनल स्पीच और सलाहों से कंपनियों को खड़ी करने की सलाह तो देते हैं, लेकिन अपने परिवार को खड़ा करने में वे कामयाब नहीं रहे हैं। उनकी पहली पत्नी गीतिका सबरवाल से भी उनका विवाद चल रहा है। दोनों के बीच का विवाद कोर्ट में विचाराधीन है। फरीदाबाद के ओमेक्स हाईट्स सोसायटी में रहने वाली गीतिका बिंद्रा ने फरीदाबाद सेंट्रल थाना में पति के विवाद के बाद शिकायत दर्ज कराई थी।

इस शिकायत में कहा गया था कि पति विवेक बिंद्रा के साथ उनका कई सालों से विवाद चल रहा है। गीतिका ने विवेक से खुद की जान को खतरा बताया था। कोर्ट में उनके बीच तलाक का केस चल रहा है, इस केस में उन्होंने विवेक बिंद्रा से गुजारा- भत्ता की भी मांग की है। उन दोनों का एक बेटा भी है। पहली पत्नी से विवाद के बाद विवेक ने यानिका से दूसरी शादी 6 दिसंबर, 2023 को की ।

41 साल की उम्र में शादी

विवेक बिंद्रा ने 41 साल की उम्र में शादी की। शादी के महज कुछ ही दिनों बाद उन पर केस दर्ज हो गया। हालांकि, पत्नी से मारपीट की घटना को शादी के महज दो दिन बाद की बताई जा रही है। मोटिवेशनल स्पीकर पर पत्नी के साथ बर्बरता का आरोप लगा है। इसे लेकर सोशल मीडिया पर कुछ वीडियो भी वायरल हुए हैं।

इन वीडियो में महिला की कलाई पर मारपीट के निशान दिख रहे हैं। एनबीटी ऑनलाइन इन वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। हालांकि, पत्नी यानिका के भाई के एफआईआर ने उनकी ओर से की गई बर्बरता को सामने ला दिया है। यानिका के भाई वैभव ने दर्ज कराए गए केस पर पुलिस से विवेक के खिलाफ सख्त एक्शन लेने की मांग की है।

विवेक बिंद्रा की पत्नी यानिका के भाई वैभव क्वात्रा ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज करने के साथ-साथ यूट्यूब पर उनके विवाद को लेकर भी विवेक से बहस की हैं।

यह विवाद ने उनके चैनलों पर भी बुरा असर डाला है, जहां वे एक-दूसरे के खिलाफ उत्तेजना फैलाने में जुटे हैं। दोनों ने एक-दूसरे के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की धमकी भी दी है।

विवेक बिंद्रा कौन है [Vivek Bindra Kuan hai ?]

विवेक बिंद्रा एक प्रमुख प्रेरणास्पद वक्ता और व्यवसायी हैं, जो भारत में अपने अद्वितीय और मोटिवेशनल वीडियोज के लिए प्रसिद्ध हैं। उन्होंने अपने कैरियर में लाखों लोगों को आत्मविश्वास और सकारात्मकता की ओर मोड़ने के लिए प्रेरित किया है। विवेक बिंद्रा का एक मुख्य उद्देश्य युवाओं और व्यवसायिक समुदाय को उनके लक्ष्यों की प्राप्ति में मदद करना है, और उनके वीडियोज विभिन्न क्षेत्रों में सफलता पाने के लिए मार्गदर्शन प्रदान करते हैं।

विवेक बिंद्रा की पत्नी [Vivek Bindra Wife]

विवेक बिंद्रा की पत्नी का नाम यानिका है। वे दिल्ली के निवासी हैं और विवेक के साथ जीवनसंगी हैं। उनकी जोड़ी का विवाह घटना के एक दिन पहले ही संपन्न हुआ था, और उनके बीच में एक विवाद की खबरें आई हैं, जिसका समाधान कानूनी प्रक्रिया के माध्यम से हो सकता है।

विवेक बिंद्रा और संदीप माहेश्वरी विवाद [Sandeep Maheshwari and Vivek Bindra Controversy]

विवेक बिंद्रा और संदीप माहेश्वरी दो प्रमुख यूट्यूब स्टार्स हैं, और हाल के समय में उनके बीच मोटिवेशनल और व्यवसायिक जगह पर एक विवाद चर्चा में रहा है। इस विवाद के पीछे कई मुद्दे हैं, जैसे कि विवेक और संदीप दोनों अपने-अपने यूट्यूब चैनलों पर एक-दूसरे को फर्जी बताने के आरोप में आम बात कर रहे हैं, और उन्होंने एक-दूसरे के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की धमकी भी दी है। इस विवाद के बारे में सोशल मीडिया पर भी चर्चा हो रही है, और लोग दोनों यूट्यूब स्टार्स के बीच चल रहे विवाद को गंभीरता से देख रहे हैं।

Leave a Reply