World UFO Day: आखिर क्यों मनाया जाता है यूएफओ डे,

Top News
World UFO Day
World UFO Day

World UFO Day: आखिर क्यों मनाया जाता है यूएफओ डे,

Advertisement

World UFO Day : दो जुलाई को विश्व यूएफओ दिवस के तौर पर मनाया जाता है। यूएफओ का मतलब होता है ‘अनआइडेंटिफाइड फ्लाइंग ऑब्जेक्ट’ (अज्ञात उड़ने वाली वस्तु) या एलियन लाइफ फॉर्म्स।

2001 में एक संगठन ‘विश्व यूएफओ दिवस संगठन’ ने इस दिन को मनाने का फैसला किया ताकि यूएफओ में दिलचस्पी रखने वाले सभी लोग सबूत इकट्ठा कर सकें जो उन्होंने अलौकिक प्राणियों की मौजूदगी के सिद्धांत का समर्थन करने के लिए एकत्र किए हैं।

विश्व यूएफओ दिवस (World UFO Day) संगठन इस दिन को लोगों को यह सोचने के लिए प्रोत्साहित करने को मनाता है कि मानव ब्रह्मांड में अकेला प्राणी नहीं हैं।

विश्व यूएफओ दिवस 24 जून को और कुछ अन्य लोगों द्वारा दो जुलाई को मनाया जाता है। 24 जून को एविएटर केनेथ अर्नोल्ड ने अमेरिका में एक यूएफओ देखा था। अर्नोल्ड ने यूएफओ को एक तश्तरी जैसी वस्तु या एक बड़े फ्लैट डिस्क डिजाइन के रूप में वर्णित किया था। यह ऐसा डिजाइन है जो दशकों से यूएफओ के लिए उपयोग किया जाता है।

यह भी पढ़ें : fruit of Uttarakhand : हिसालू एक ऐसा औषधि जो सैकड़ों बीमारियों से बचाता है

वहीं दो जुलाई, 1947 को माना जाता है कि एक यूएफओ (World UFO Day) न्यू मैक्सिको के रोजवैल में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। ऐसा कहा गया कि 1947 में रोजवैल में यूएफओ तब दुर्घटनाग्रस्त हो गया जब अमेरिकी वायुसेना एक शीर्ष-गुप्त परियोजना को अंजाम दे रही थी। दुर्घटना के एक गवाह विलियम ब्रेजल ने बताया था कि यूएफओ का मलबा रबर स्ट्रिप्स और टिनफोइल से बना हुआ था।

इस दिन को मनाने के बहुत सारे तरीके हैं। यूएफओ की तलाश के लिए विश्व यूएफओ दिवस संगठन लोगों को बाहर आकर सितारे देखने के लिए प्रेरित करता है। संगठन के अनुसार, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यूएफओ के विचार के साथ लोगों को बाहर लाया जाया।news by :amarujala

Leave a Reply